मोदी सरकार ने आयुष्मान भारत योजना और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण दिया लेकिन केजरीवाल ने दिल्ली में उसे रोककर जनता के साथ धोखा किया है-मनोज तिवारी

binod Takiawala

नई दिल्ली, 28 मार्च। दिल्ली की सातों सीटें भाजपा जीते के विजय सकंल्प के साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज एनडीपीएल ऑफिस के नजदीक बुराड़ी गांव से दिल्ली की पहली #TwitterChaupal के माध्यम से दिल्ली की जनता से सीधा संवाद किया। दिल्ली की जनता ने अपने सांसद व प्रदेश अध्यक्ष से #ManojTiwariKiChaupal पर लगभग 1700 सवाल व सुझाव ट्वीट के माध्यम से किये, जिनका एक-एक कर बेबाकी से जवाब श्री तिवारी द्वारा दिया गया। इस चैपाल में दिल्ली प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी, मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा, श्रीमती चारू प्रज्ञा, जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर एवं प्रदेश पदाधिकारियों सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ट्वीटर पर दिल्ली के लोगों के सवालों का जवाब देते हुये प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि देश से जातिगत राजनीति का अंत करने के लिए सबका साथ सबका विकास की नीति अति आवश्यक है जिस पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी काम कर रहे है। श्री मोदी के नेतृत्व में देश के समग्र विकास के साथ सबको समान अवसर देने की कोशिश की है। समाज में फैलें जाति रूपी विष का अंत करने का कदम उठाने वाली पार्टी भाजपा है। आज देश के अधिकतर गांव खुले में शौच से मुक्त हो चुके है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत 9.5 करोड़ शौचालय घर-घर निर्माण कर माताओं-बहनों को सम्मान से जीने का अधिकार प्रधानमंत्री ने दिया है। 6.5 करोड़ गैस कनेक्शन उज्ज्वला योजना के तहत देकर महिलाओं को सशक्त करने का काम किया गया है। आज देश के हर चैपाल पर प्रधानमंत्री द्वारा किये गये कामों की चर्चा हो रही है।

श्री तिवारी ने दिल्ली की जनता के लिए यमराज बन जाने वाले प्रदूषण के सवाल पर जवाब देते हुये कहा कि दिल्ली की सत्ता में एक ऐसी नकारात्मक सरकार है जो अपनी गलती मानने को तैयार नहीं होती है। प्रदूषण के उपाय के लिए दिल्ली सरकार काम करना ही नहीं चाहती है। 9 हजार करोड़ पर्यावरण सेस दिल्ली की जनता से वसूला गया लेकिन उसका प्रयोग नहीं किया गया। दिल्ली सरकार के बजट से 11 हजार करोड़ रूपया हर साल बिना खर्च किये लैप्स हो जाता है। अब दिल्ली सरकार का बजट 53 हजार से बढ़कर 60 हजार करोड़ हो गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने बिना भेदभाव के देश के लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुये आयुष्मान भारत योजना और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण दिया लेकिन केजरीवाल ने दिल्ली में उसे रोककर दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है।

2/-

– – 2 – –
श्री तिवारी ने दिल्ली में पूर्ण राज्य के सवाल पर जवाब देते हुये कहा कि दिल्ली पूर्ण राज्य बने इसकी समीक्षा होनी चाहिए। केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस की परेड रोकने की कोशिश कर पूर्ण राज्य के सवाल पर प्रश्न चिह्न लगा दिया है। केजरीवाल पूर्ण राज्य के सबसे बड़े दुश्मन है। मैं केजरीवाल से पूछना चाहता हूँ कि दिल्ली में परिवहन व्यवस्था, सड़के, सीसीटीवी, बसों में मार्शल, महिला सुरक्षा, आयुष्मान भारत योजना और सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए दिल्ली के पूर्ण राज्य होने की जरूरत नहीं है फिर आपने दिल्ली में इन योजनाओं को क्यों रोक रखा है।

श्री तिवारी ने 2014 में किये भाजपा के घोषणापत्र पर किये सवाल का जवाब देते हुये कहा कि मैनें उत्तर-पूर्वी संसदीय क्षेत्र को जाम व प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए सड़को का निर्माण कार्य एमपी एलएडी फंड से कराया। केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने क्षेत्र के लिए 709 बी हाई-वे का शिलान्यास किया। मेट्रो रेल क्षेत्र में लेकर आये और चैथे फेज की मेट्रो का निर्माण शुरू हो गया है। सिग्नेचर ब्रिज का वायदा किया और उसे पूरा भी किया गया। यमुना की सफाई व किनारे पर रिवर फ्रंट बनाने का काम भी शुरू हो गया है। क्षेत्र में 13 नये स्कूल बनाये गये। संसदीय क्षेत्र में एक भी केन्द्रीय विद्यालय नहीं था, हमने क्षेत्र में केन्द्रीय विद्यालय बनवाया, जिसमें बुराड़ी के दो केन्द्रीय विद्यालय भी शामिल है।

श्री तिवारी ने सीलिंग के प्रश्न का जवाब देते हुये कहा कि सीलिंग के हम स्पष्ट रूप से खिलाफ है। मैंने दिल्ली की जनता के लिए सीलिंग की लड़ाई लड़ी और आगे भी दिल्ली की जनता के हक की लड़ाई लड़ता रहूंगा। लघु उद्योगों को खास बढ़ावा दिया, केन्द्र सरकार ने पहले 5 के.वी. व 5 व्यक्तियों से अधिक कामगार वाले उद्योग को सील कर दिया जाता था, जिसे अब बढ़ाकर 11 के.वी. व 9 व्यक्ति कामगार कर दिया गया है। एमसीडी ने नक्शे के नाम पर दिल्ली के लोगों को परेशानी न हो इसके लिए 500 वर्ग मीटर तक आर्किटेक्ट से पास नक्शे को ऑनलाईन स्वीकृति देना शुरू कर दिया है। मैं दिल्ली की दुर्दशा के खिलाफ हर हालत में, मैं लड़ने को तैयार हूँ। भाजपा और प्रधानमंत्री की बढ़ती लोकप्रियता से डरकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपने अस्तित्व पर मंडराते खतरे से बचने के लिए अवसरवादी गठबंधन करने को ललायित हैं।