अधिकतर देशवासी मोदी के दूसरे कार्यकाल के पक्षधर

अधिकतर देशवासी मोदी के दूसरे कार्यकाल के पक्षधर
लोग उन्हें ईमानदार ,मजबूत इरादों वाला नेता मानते है – डेलीहंट सर्वे

नई दिल्ली – समाचार और स्थानीय भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध कराने वाले एप्लीकेशन डेलीहंट ने सर्वे *ट्रस्ट ऑफ़ द नेशन* की  घोषणा की। यह राजनितिक सर्वेक्षण डेलीहंट व नील्सन इंडिया द्वारा संयुक्त रूप से करवाया गया है । डेलीहंट के अनुसार स्वतंत्र व निष्पक्ष सर्वे में भारत के 54 लाख से अधिक लोगो की कई बिन्दुओ पर राय ली गयी थी । इस ऑनलाइन सर्वे में देश व विदेश के 63 प्रतिशत लोगो ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना विश्वास बरक़रार रखा है । जबकि 50 प्रतिशत लोगो के अनुसार मोदी का दूसरा कार्यकाल बेहतर परिणाम देगा । नील्सन इंडिया के दावे के अनुसार 63 प्रतिशत लोगो ने नरेंद्र मोदी पर वर्ष 2014 की तुलना में  ज्यादा या उसी स्तर का विश्वास जताया है । पिछले 4 वर्षो में उनकी नरेत्त्व क्षमता पर संतोष जाहिर किया गया है ।
5 राज्यो में चुनाव पर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान सभी में जनता मोदी पर विश्वास बनाये हुए है । जबकि तेलंगाना में रुझान बिल्कुल अलग है । भ्रस्टाचार को उखाड़ फैकने के प्रश्न पर 60 प्रतिशत लोगो ने सबसे अधिक मोदी पर भरोसा किया है  । विशेष बात यह रही कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी की तुलना में प्रार्थमिक्ता मिली ।
62 प्रतिशत लोगो का मानना है कि राष्ट्रीय संकट के दौरान राष्ट्र का नरेत्त्व करने के लिए मोदी सर्वश्रेष्ठ है, इसके बाद राहुल गांधी ( 17% ), अरविंद केजरीवाल ( 8% ), अखिलेश यादव ( 3% ) और मायावती ( 2% ) क्रमशः है ।

Shashidhar Shukla

Attachments area