अविश्वास प्रस्ताव पर बोलीं सोनिया गांधी- कौन कहता है हमारे पास नंबर नहीं

संसद में मॉनसून सत्र के पहले दिन मोदी सरकार के खिलाफ टीडीपी सांसदों की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार कर लिया है. इस पर चर्चा के लिए शुक्रवार का दिन तय किया है. सरकार के खिलाफ लाए प्रस्ताव पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कौन कहता है कि हमारे पास संख्याबल नहीं है?

अविश्वास प्रस्‍ताव पर जब सोनिया गांधी से पूछा गया कि आपके पास नंबर है, अविश्वास प्रस्ताव पर आप हार जाएंगी. इस सवाल पर सोनिया गांधी ने कहा कि कौन कहता है कि हमारे पास नंबर नहीं है?

टीडीपी द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है.

बता दें कि मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में पहला अविश्वास प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया गया है. कांग्रेस और टीडीपी के कई सांसदों ने स्पीकर को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था जिसमें से एक प्रस्ताव को सदन में 50 से ज्यादा सांसदों के समर्थन के बाद स्पीकर की ओर से स्वीकार किया गया. अब इस प्रस्ताव पर शुक्रवार को चर्चा होगी. हालांकि पहले चर्चा के लिए 10 दिन के अंंदर दिन तय करने के लिए कहा गया था.

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा वाले दिन लोकसभा में प्रश्नकाल का समय और प्राइवेट बिल पेश नहीं किए जाएंगे.

गौरतलब है कि बजट सत्र के दौरान भी वाईएसआर कांग्रेस आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेट्स देने को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को नोटिस दिया था. लेकिन उस समय लोकसभा अध्यक्ष ने स्वीकार नहीं किया था. अब मॉनसून सत्र के पहले दिन ही सरकार के खिलाफ लाए गए प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. इसके बाद अब मोदी सरकार के लिए अग्निपरीक्षा है