अमित शाह के स्वागत का नया अंदाज ,हाथ जोड़े दिखेंगी ममता

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले पोस्टर वार शुरू हो गया है. अमित शाह राज्य के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बीरभूम पहुंचेंगे. इसके पहले रामपुर हाट से बीरभूम का पूरा रास्ता ममता बनर्जी के पोस्टर-कटआउट से पट गया है.

रास्ते भर में टीएमसी नेता और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा टीएमसी के जिला अध्यक्ष अणुब्रत के बड़े-बड़े कटआउट दिख रहे हैं. योजना के मुताबिक शाह हेलीकॉप्टर से बीरभूम जाएंगे. वह गुरुवार सुबह को तारापीठ के प्रसिद्ध काली मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे. हेलीपैड से काली मंदिर का पांच किलोमीटर का पूरा रास्ता ममता बनर्जी के पोस्टरों, कटआउट से पटा दिख रहा है.

कई आदमकद कटआउट में ममता बनर्जी की मुस्कराती हुई तस्वीर है जिसमें वह दोनों हाथ जोड़े लोगों का अभिवादन कर रही हैं. इनमें बांग्ला के अलावा हिंदी में भी संदेश हैं, जिनमें लिखा हुआ है-‘तारापीठ में आए हुए सभी भक्त वृंदों का हार्दिक अभिनंदन.’

टीएमसी के जिला कार्यालय द्वारा सोमवार को काफी हड़बड़ी में ये पोस्टर लगवाए गए. कार्यक्रम के अनुसार, काली मंदिर में दर्शन के बाद अमित शाह लंच पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और इसके बाद पुरुलिया के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां दोपहर को उनकी एक जनसभा है.

इस पोस्टर वार पर बीजेपी का कहना है कि शारधा घोटाले की सीबीआई जांच की आंच खुद तक पहुंचता देख दीदी पीएम मोदी तक पहुंचने के लिए बेकरार हो गई हैं. बीजेपी के बीरभूम प्रभारी स्वरूप सिन्हा ने कहा, ‘वे हमारे पीएम का ध्यान आकर्ष‍ित करने में विफल रही हैं, इसलिए वे अब अमित शाह जी तक पहुंचना चाहती हैं ताकि अप्रत्यक्ष रूप से किसी तरह पीएम तक पहुंच जाएं. हम उनसे पूछना चाहते हैं कि इसके लिए पैसा कहां से आया? ये सब जनता को धोखा देकर किए गए शारदा घोटाले से मिले धन से किया गया है.’

गौरतलब है कि हाल में हुए पंचायत चुनाव में टीएमसी को बीरभूम की सभी सीटों पर जीत हासिल हुई थी. विपक्ष यहां जिला परिषद की 42 में से किसी भी सीट पर अपने प्रत्याशी भी नहीं खड़े कर पाया था.

अब इन पोस्टरों के द्वारा टीएमसी बीजेपी अध्यक्ष को अपना दम दिखाना चाहती है.