श्रीनगर: बीजेपी नेता पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार को आतंकियों ने भारतीय जनता पार्टी के नेता अनवर खान पर हमला किया है. इस हमले में अनवर खान के साथ मौजूद एक सुरक्षाकर्मी भी घायल हुआ है. यह हमला श्रीनगर के खानमोह इलाके में हुआ है. मौके पर जम्मू-कश्मीर पुलिस पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि इस इलाके में 2 से 4 आतंकी हो सकते हैं. पुलिस ने वहां पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. यहां काफी देर से गोलीबारी की आवाज़ आ रही थी.

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि जब घाटी में बीजेपी के नेताओं पर हमले हुए हों. बीते साल नवंबर में दक्षिण कश्मीर के शोपियां इलाके में आतंकियों ने 30 साल के युवा बीजेपी नेता गौहर हुसैन भट की गला रेत कर हत्या कर दी थी.

उनके अलावा बीजेपी पार्टी सदस्य मोहम्मद मकबूल भट्ट को पार्टी छोड़ने की धमकी भी दी गई थी. आतंकियों ने ऐसा नहीं करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.

गौरतलब है कि कश्मीर में राजनीतिक दलों से जुड़े लोग भी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं. कुलगाम में भी आतंकियों ने PDP विधायक मजीद पद्दर के सुरक्षा काफिले पर आतंकी हमला किया था. आतंकवादियों ने विधायक के काफिले में शामिल पुलिस के वाहन पर फायरिंग की. इस फायरिंग में एक जवान शहीद हुआ था, जबकि कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.