भारतीय सेना ने पुंछ में BAT का ऑपरेशन विफल किया

भारतीय सेना ने रविवार देर रात पाकिस्तान की ओर से BAT (पाकिस्तानी की बॉर्डर एक्शन टीम) ऑपरेशन को विफल किया है. इस ऑपरेशन में एक पाकिस्तानी की लाश बरामद हुई है. ये ऑपरेशन पुंछ के खारी इलाके में हुआ था.

हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया है कि जिस पाकिस्तानी की लाश बरामद हुई है, वह पाकिस्तानी स्पेशल सर्विस ग्रुप का सदस्य है या फिर आतंकवादी. हालांकि, वह आर्मी की वर्दी में ही था. जिस जगह ये गोलीबारी हुई है, वहां पर हथियारों का बड़ा जखीरा मिला है.

आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से एलओसी और अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं. इसके अलावा घाटी में बीते दिनों लगातार सेना के कैंपों पर आतंकी हमले किए गए हैं.  बीते गुरुवार को भी आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा बलों के कैंप पर एक बार फिर से हमला किया. आतंकियों ने कुपवाड़ा के अवंतीपुरा के CRPF कैंप पर हमला बोला था.

इससे पहले आतंकियों ने श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप और जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला किया था. जम्मू के सुंजवां कैंप पर हुए हमले में छह जवान शहीद हुए थे, जबकि श्रीनगर में हुए हमले में एक जवान शहीद हुआ था. सुंजवां आर्मी कैंप पर हमला करने वाले आतंकी पाकिस्तानी थे. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद बयान जारी करके इसकी जानकारी दी थी

भारतीय सेना ने साल 2018 में पाकिस्तान सीमारेखा पर सतर्कता दिखाते हुए संघर्ष विराम का जवाब दिया है. भारतीय सेना की इस कार्रवाई में अब तक 20 पाक सैनिकों की मौत हुई है. इसके अलावा सात पाक सैनिक गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं. भारतीय सेना पाकिस्तानी सीमा में तीन किमी अंदर तक सैन्य ठिकानों को निशाना बनाती है. सूत्रों के मुताबिक कम से कम 375-400 आतंकी घुसपैठ की ताक में हैं. वहीं, घाटी में जारी भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट में 218 आतंकी मारे जा चुके हैं.