राजस्थान के ब्यावर में शादी समारोह में फटे LPG सिलेंडर,3 लोगों की मौत

राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर कस्बे में शुक्रवार को एक शादी समारोह के दौरान तीन रसोई गैस सिलेंडर फट गए, जिससे एक मकान ढह गया. गैस सिलेंडर फटने से ढहे मकान के मलबे में दबकर अब छह लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा हादसे के बाद से 13 लोग अब भी लापता हैं. इस घटना से खुशी का माहौल मातम में बदल गया.

जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट (अजमेर) गौरव गोयल ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार रात शादी कार्यक्रम के दौरान हुआ. मलबे से दो महिलाओं, तीन बच्चों और एक पुरूष का शव निकाला गया है. साथ ही राहत एवं बचाव कार्य जारी है. मलबे को हटाने के लिए नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स सपोर्ट (NDRS) और नेशनल डिसास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (SDRF) की टीम को लगाया गया.

उन्होंने कहा कि मलबे को हटाने का काम जारी है. मृतकों की पहचान हो गई है. उन्होंने बताया कि हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है.

उधर, पुलिस सूत्रों ने बताया कि रसोई गैस सिलेंडर फटने के कारणों की जांच की जा रही है. प्राथामिक जांच में हलवाई द्वारा अपने स्तर पर एक सिलेंडर से दूसरे सिलेंडर में गैस भरने के दौरान अचानक आग पकड़ने के कारण यह हादसा हुआ है. पुलिस के मुताबिक गैस सिलेंडर फटने से बिल्डिंग के बाहर खड़ी दो कार भी क्षतिग्रस्त हो गईं.