JNU की दो छात्राओं से छेड़छाड़-मारपीट, दोनों आरोपी गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली का प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) हमेशा किसी न किसी बात को लेकर चर्चा में रहता है, लेकिन इस बार जो घटना सामने आई है, वह शर्मनाक है. जेएनयू की दो छात्राओं ने अपने साथ छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़ित दोनों छात्राओं में से एक छात्रनेता हैं. पीड़िता ने 1 जनवरी को ही शिकायत दर्ज कराई थी कि मयंक जोशी नाम का शख्स उन्हें लगातार परेशान कर रहा है और मानसिक एवं शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहता है. पीड़ित छात्रा ने आरोपी पर धमकी देने का आरोप भी लगाया है.

पीड़िता द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, मयंक जोशी उससे दोस्ती करना चाहता है और मानसिक रूप से उसे तंग करता रहता है. पीड़िता के मुताबिक, आरोपी ने उसे एक महंगी घड़ी भेजी और उसके मोबाइल पर लगातार मैसेज भेजता रहता है.

आरोपी ने पीड़ित छात्रा को धमकी भी दी है कि वह हर जगह उसका पीछा करेगा और अगर उसने दोस्ती नहीं की तो इसका दुष्परिणाम भुगतना होगा. पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 354A और 354D के तहत मामला दर्ज कर किया है.

जेएनयू की ही एक अन्य पीड़ित छात्रा ने 4 जनवरी को शिकायत दर्ज कराई थी. पीड़ित छात्रा ने अपने ही एक साथी छात्र पर यौन शोषण का केस दर्ज कराया है. इतना ही पीड़िता के मुताबिक, आरोपी उसके साथ मारपीट भी करता है.

गौरतलब है कि पीड़िता और आरोपी दोनों ही ईरान के नागरिक हैं. दर्ज शिकायत के अनुसार, कुछ समय पहले दोनों के बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद पीड़िता ने लड़के से बातचीत बंद कर दी. इसी बात को लेकर आरोपी छात्र ने पीड़िता की पिटाई कर दी.

आरोपी का नाम मोहम्मद कश्मीरी है. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धाराओं 354, 354D और 506 के तहत मामला दर्ज किया है. दोनों ही मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस दोनों मामलों की तफ्तीश में जुट गई है.