नाबालिग को बहलाकर ले गई पड़ोसन, नशीला पदार्थ दे करवाया रेप

राजधानी दिल्ली में एक नाबालिग लड़की के साथ उसके पड़ोसी के द्वारा ही रेप की वारदात का खुलासा हुआ है. सबसे दहलाने वाली बात यह है कि नाबालिग से हैवानियत की साजिश में उसकी पड़ोस में रहने वाली महिला भी शामिल थी. पुलिस ने आरोपी महिला 22 वर्षीय रीना और रेप के आरोपी 25 वर्षीय बाबू को गिरफ्तार कर लिया है.

वारदात पूर्वी दिल्ली के आनंद विहार इलाके की है. पीड़िता 12 वर्षीय बच्ची को उसकी पड़ोस में रहने वाली महिला बहला-फुसलाकर अपने घर ले गई. अपने घर पर आरोपी महिला ने नाबालिग बच्ची को नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर दिया. इसके बाद उसे एक दरिंदे के हवाले कर दिया.

आरोपी ने नाबालिग बच्ची के साथ बेहोशी की हालत में दुष्कर्म किया. अपनी हवस पूरी करने के बाद आरोपी रेपिस्ट नाबालिग बच्ची को वहीं छोड़कर फरार हो गया, जबकि आरोपी महिला वहीं रही. दो दिन बाद पीड़िता के परिवार वालों ने पुलिस से इसकी शिकायत की.

पुलिस ने पीड़िता के बयान और मेडिकल में पुष्टि होने के बाद दुष्कर्म और POCSO ऐक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले में आरोपी बाबू और रीना को गिरफ्तार करने में भी सफल रही. जानकारी के मुताबिक पीड़िता का परिवार आनंद विहार स्थित झुग्गी बस्ती में रहता है.

पीड़िता सरकारी स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ती है. गत मंगलवार को पिता मजदूरी करने गए हुए थे. मां भी किसी काम से पीड़िता को घर में अकेला छोड़कर चली गई थीं. इसी दौरान पड़ोस में रहने वाली आरोपी महिला रीना पीड़िता के घर पहुंची और उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गई.

यहां उसने पीड़िता को कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए दी. कोल्ड ड्रिंक पीते ही पीड़िता बेहोश हो गई. इसी दौरान बाबू ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान रीना भी वहां मौजूद रही. पीड़िता को होश आया तो उसे अपने साथ रेप होने का अहसास हुआ.

पीड़िता अपनी हालत पर वह रोने लगी तो आरोपी महिला रीना ने उसे डरा-धमकाकर चुप रहने के लिए कहा. पीड़िता अपने घर लौट गई. दो दिन तक नाबालिग बच्ची ने अपनी आपबीती किसी को नहीं सुनाई और खामोश रही. गुरुवार को हालांकि उसने अपने पिता को पूरी बात बता दी.

अपनी बेटी के साथ हुई हैवानियत सुनकर पिता तुरंत बेटी को लेकर पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में पता चला है कि आरोपियों रीना और बाबू के बीच प्रेम संबंध है. बाबू की जिद पर रीना ने बच्ची को उसके सामने परोस दिया. बाबू सराय काले खां बस अड्डे पर बसों में सफाई का काम करता है.