पद्मावत को नापसंद करने वालों से संजय लीला भंसाली ने कहा- Sorry

संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट पद्मावत बड़े पर्दे पर आने के बाद बॉक्स ऑफिस पर अपना धमाल मचा चुका है. इस फिल्म के हर किरदार को दर्शकों ने सराहा है.

पद्मावत दीपिका की सबसे कामयाब फिल्म, फैन्स को ऐसे कहा- थैक्स

हाल ही में इस फिल्म पर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली से बातचीत में कहा कि दर्शकों ने इसे सिनेमा में जाकर देखा यह बात हमारे लिए बहुत मायने रखती है. मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग समझते हैं इस फिल्म में भव्यता को दिखाया गया है, जो उन्हें पसंद नहीं आई तो मैं उनसे माफी चाहता हूं.  इस फिल्म का कई लोगों ने विरोध किया. उनके लिए डायरेक्टर ने कहा कि यह फिल्म बिना देखे विरोध किए जाना काफी दुखद है. हालांकि इसे दर्शकों ने पसंद किया, अब यही बात सबसे बड़ी है.

दीपिका-शाहिद की प्रेम कहानी दिखाना था मुश्कि‍ल

पिछले दिनों फिल्म के किरदारों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा उनके लिए पद्मावत की पूरी कहानी कहने में सबसे बड़ी चुनौती थी कि महारावल रतन सिंह और पद्मावती के बीच के प्यार को दर्शाना था. चूंकि वह बताते हैं कि रतन सिंह के बारे में काफी कुछ लिखा नहीं गया है.  कुछ-कुछ इतिहास के पन्नों में हमने जो भी पढ़ा था। कम ही लिखा गया था. लेकिन भंसाली कहते हैं कि उन्हें वह दर्जा देना था.

रतन सिंह काफी कमाल का कैरेक्टर था, तो हमें वह पेश करना था. साथ ही राजा रानी के बीच जो लव स्टोरी दिखानी थी वह बहुत जिम्मेदारी से पेश करनी थी. चूंकि रानी हैं, उन्हें कितनी मर्यादा से दिखाना है, कितना नहीं. फिर ऐसे में एक रिस्क यह भी हो जाता है कि कभी-कभी लोगों को लगता है कि अंडर प्ले करवा दिया किरदार को. बहुत लोगों ने फिल्म की रिलीज़ से पहले अफवाह उड़ा दी थी कि शाहिद का कैरेक्टर स्ट्रॉन्ग नहीं है. तो ऐसे में मेरी जिम्मेदारी थी कि इस सोच को बदलूं. यह आसान नहीं था, चूंकि फिर मुझे काफी इमेजिन करना पड़ा, जो उस कहानी के लिए काफी खास था. फिर ऐसे में मैंने यह सोचा कि मुझे उस असर के साथ चलना है. अब ऐसे में इसी तरह प्यार था कि नहीं इतिहास में, यह कहना मुश्किल है. इतिहास किसी एक पन्ने में लिखा तो नहीं होता है। इतिहास के भी अपने कई इंटरप्रेटेशन होते हैं। सदियों से यह बदलते बदलते लोगों तक पहुंचते हैं.