खेल मंत्री श्री विजय गोयल ने 2017 के शीतकालीन खेलों में भाग लेने वाले विशेष खिलाडि़यों के दल को सम्‍मानित किया

खेल और युवा मामलों के मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री विजय गोयल ने आज 14 से 25 मार्च, 2017 तक ऑस्ट्रिया में आयोजित विश्‍व शीतकालीन खेलों के सफल दौरे के बाद भारत लौटे विशेष खिलाडि़यों, उनके कोच और अधिकारियों को सम्‍मानित किया।

विशेष ओलम्पिक भारतीय टीम ने 107 देशों से आये 2700 खिलाडि़यों के बीच 27 स्‍वर्ण, 10 रजत और 26 कास्‍य पदक जीतें। पदक तालिका में भारत को पांचवां स्‍थान मिला।

इससे पहले खेल और युवा मामलों के मत्रालय ने 90 खिलाडि़यों, 23 कोचों तथा 3 अधिकारियों के इस दल को इन खेलों में भागीदारी करने के लिए पूरे खर्च के साथ मंजूरी दी थी। इन खेलों में भाग लेने पर इस दल पर लगभग 1.50 करोड़ रूपये का खर्चा आया।

READ  आर्टस टॉपर अक्षिता नेगी का सपना

इस अवसर पर श्री गोयल ने कहा कि इन खिलाडि़यों ने यह साबित कर दिया है कि दृढ़ निश्‍चय और समर्पण के द्वारा एक व्‍यक्ति अपने जीवन में कुछ भी हासिल कर सकता है। उन्‍होंने आशा व्‍यक्‍त की कि इन विशेष खिलाडि़यों में से कई खिलाड़ी भविष्‍य के खेल सितारे बन जाएंगे और देश का नाम रोशन करेंगे।

उन्‍होंने टीम के हर सदस्‍य को बधाई दी और उनके बेहतरीन भविष्‍य की कामना की। श्री गोयल ने कहा कि उनकी यह जीत युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत है और हम भविष्‍य में उनके प्रयासों के लिए अपना समर्थन जारी रखेंगे।

More in National, Sports
सेना ने राष्ट्रीय राइफल्स पर पुस्तक का विमोचन किया

27 मार्च 2017 को साउथ ब्लॉक, नई दिल्ली में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सेना के उग्रवाद विरोधी...

DON’T BY-PASS MUNICIPALITIES WITH OTHER AGENCIES FOR WATER AND SEWAGE TREATMENT, ALLOW THEM TO RAISE FUNDS THOROUGH MUNICIPAL BONDS ONLY AGAINST VIABLE PROJECT, CHAIRMAN, DFC

Kamal Sexana Chairman, Delhi Finance Commission, Dr. Sudhir Krishna on Monday insisted that municipalities and municipal corporations should be retained...

केवल विकास का भविष्य मंदिर-मस्जिद गौण विषय

अनिल शर्मा सन 2017 के यूपी के विधानसभा चुनाव में भाजपा बनाम मैनेजमेंट बनाम अमित शाह जमा नरेन्द्र मोदी की...

Close